r12

आई जी पहुंचे समाधान दिवस

आई जी पहुंचे समाधान दिवस

कन्नौज: समाधान दिवस का हाल जानने कन्नौज पहुंचे आईजी कानपुर जोन ने फरियादियों की समस्याओं का समाधान किया। उन्हीने महिलाओं के मामलों को गम्भीरता से निपटने के निर्देश दिये। आईजी ने महिला बीट अफसरों को हफ्ते में 2 से 3 दिन गांव गांव जाकर महिला सम्बंधित समस्याओं को जान उनका निस्तारण करने के आदेश भी दिये हैं। 

महिलाओं के बार बार थाने आने की समस्याओं को शासन ने अब खत्म करने की रणनीति तैयार की है। जिसके लिये थानावार महिला बीट अफसर तैनात की गयीं है। यह अधिकारी अब हफ्ते में 2 से 3 दिन गांव गांव जाकर महिलाओं की समस्याओं का निबटान करेंगे। कन्नौज पहुंचे आईजी कानपुर जोन मोहित अग्रवाल ने महिलाओं को बार बार थाने न बुलाने की सख्त हिदायत दी।

उन्होंने समाधान दिवस में आई शिकायतों का जल्द निस्तारण करने का निर्देश दिया और राजपत्रित अफसरों को अपने निरीक्षण के दौरान फरियादियों को बुलाकर उनके निस्तारण की समीक्षा करने को भी कहा। आईजी ने सदर कोतवाली की महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण भी किया। आईजी के दौरे की खबर से जिले के सभी थानों में हड़कम्प मचा रहा। समाधान दिवस में आने वाले फरियादियों से पुकिसकर्मियों का व्यवहार भी बदला बदला नजर आ रहा था। 


Comment As: