10वीं-12वीं का परिणाम, जानें कितने लाख बच्चे होगें सफल…

0Shares

कोरोना महामारी के चलते बच्चो की परिक्षाओं पर बुरा असर पड़ा है। उम्मीद की जा रही है कि 10वीं-12वीं का परिणाम इस हफ्ते आ सकते है। सीबीएससी रिजल्ट पैटर्न पर आ सकता है परिणाम अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने बैठक की।  करीब 56 लाख 4 हजार 6 सौ 28 छात्र होंगे सफल।

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए हाई स्कूल इंटरमीडिएट की रिजल्ट को लेकर चर्चा का दौर अन्तिम चरण में है। अनुमान यही लगाया जा रहा है इस हफ्ते हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 56 लाख 4 हजार 6 सौ 28 परीक्षार्थियों के परीक्षाफल घोषित किए जा सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश प्रयागराज की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट के पंजीकृत छात्रों के परीक्षाफल हेतु तर्कसंगत अंको के निर्धारण हेतु माध्यमिक शिक्षा विभाग में विगत कई दिनों से बैठके एवं चर्चायें चल रहीं हैं। जिसको लेकर 05 जून, 2021 को माध्यमिक शिक्षा विभाग के शासन एवं निदेशालय स्तर के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक हुई।

बैठक के अध्यक्षता अपर प्रमुख सचिव शिक्षा आराधना शुक्ला की अध्यक्षता में हुई जिसके बाद ये निर्णय लिया गया। 12 जून, 2021 को अपर मुख्य सचिव, माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, शिविर कार्यालय, लखनऊ में सम्पन्न हुई थी।

One thought on “10वीं-12वीं का परिणाम, जानें कितने लाख बच्चे होगें सफल…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *