यूपी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव का एलान

यूपी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव का एलान

यूपी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव का एलान

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की लखीमपुर जिले के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव का एलान हो गया हैं। विधानसभा सीट पर उपचुनाव का एलान सोमवार को हुआ हैं। आपको बतादें कि गोल गोकर्णनाथ विधानसभा सीट लखीमपुर जिले के अंतर्गत आती है। यहां अब 3 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 6 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। चुनाव आयोग ने सोमवार को इस सीट पर उपचुनाव कराने का एलान किया है।

यह सीट विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीती थी। बीजेपी विधायक अरबिंद गिरी के निधन के चलते हुई थी सीट खाली हो गई थी। बतादें कि विधायक अरबिंद गिरी की हार्ट अटैक से निधन हुआ था। अरविंद गिरी लखीमपुर खीरी जिले के गोला सीट से पांच बार विधायक रह चुके हैं। तब बीजेपी विधायक के निधन के बाद बताया गया कि अरविंद गिरी बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे। छह सितंबर की सुबह उनकी तबीयत खराब होने पर उन्हें इलाज के लिए लखनऊ ले जाया जा रहा था।

लखनऊ जाते समय अरविंद गिरी का सीतापुर में हार्ड अटैक से निधन हो गया। अरविंद गिरी सपा, कांग्रेस और बसपा से होते हुए बीजेपी में आए थे। वे पहली बार 1996 में विधायक बने थे। जबकि 2014 का लोकसभा चुनाव भी वे लखीमपुर लोकसभा खीरी लोकसभा सीट से लड़े थे। इसके बाद 2017 और 2022 में बीजेपी के टिकट पर गोला गोकर्णनाथ के विधायक बने।


Comment As: