इंडोनेशिया फुटबॉल स्टेडियम पर हुआ मौत का खेल

इंडोनेशिया फुटबॉल स्टेडियम पर हुआ मौत का खेल

इंडोनेशिया फुटबॉल स्टेडियम पर हुआ मौत का खेल

Indonesia Football Riots: इंडोनेशिया के जावा में एक फुटबॉल मैच के बाद हिंसा और भगदड़ में 174 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। खेल मैदान श्मशान घाट में तब्दील हो गया। इस हिंसा में करीब 180 लोग घायल हुए है यहां पर बताया जा रहा है कि हारने वाली टीम के लोग बहुत उग्र हो गए थे जिसके कारण हिंसा ने मौत का भयानक रुप ले लिया।

बतादें कि इंडोनेशिया में मलंग के जावानीस क्षेत्र में एक घातक फुटबाल मैच के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 174 लोगों की मौत का मामला सामने आया है। ये जानकारी पूर्वी जावा के डिप्टी गवर्नर एमिल दर्डक ने रविवार को मीडिया से एक बातचीत के दौरान बताई। बता दें कि इंडोनेशिया में एक फुटबाल मैच में दंगों के दौरान मची भगदड़ के बाद कम से कम 174 लोग मारे जा चुके हैं और लगभग 180 घायल हो गए हैं। 

हारने वाली टीम ने पिच को बनाया मौत का मैदान

हमले को मामले को देखते हुए पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा ने एक बातचीत में कहा- शनिवार की रात पूर्वी जावा प्रांत में अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच समाप्त होने के बाद, हारने वाली टीम के समर्थकों ने पिच पर हमला किया और पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, जिससे भगदड़ मच गई और दम घुटने के मामले भी सामने आया हैं।

Indonesia Football Match Tragedy: भारत-पाकिस्तान की तरह हुआ फुटबॉल मैच, हार  से बौखलाए फैन्स ने किया मौत का तांडव - What happened in Indonesia Football  Match Tragedy riot death violence in Sports

इंडोनेशिया में पहले भी हो चुकी हैं दिल दहला देने वाली घटना

मलंग के स्टेडियम में पिच पर लोगों में भगदड़ मच गई हैं। इंडोनेशिया में पहले भी मैचों के दौरान ऐसी घटनाएं सामने आई हैं। मामले को लेकर इंडोनेशिया के खेल मंत्री ज़ैनुद्दीन अमली ने बताया कि मंत्रालय फुटबाल मैचों में सुरक्षा का पुनर्मूल्यांकन करेगा, जिसमें स्टेडियमों में दर्शकों को अनुमति नहीं देने पर विचार करना शामिल है। इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने कहा- इंडोनेशियाई शीर्ष लीग BRI लीगा 1 ने मैच के बाद एक सप्ताह के लिए खेलों को निलंबित कर दिया है कि पर्सेबाया ने 3-2 से जीत हासिल की और एक जांच शुरू की गई थी।


Comment As: