liquor-1-1

दिल्ली की शराब नीति पर लखनऊ से हैदराबाद तक 30 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

दिल्ली की शराब नीति पर लखनऊ से हैदराबाद तक 30 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

Delhi Liquor Policy: दिल्ली की शराब नीति मामले में CBI के बाद अब ED की भी एंट्री हो गई है, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति (Delhi Government Excise Policy) मामले में आज कई स्थानों पर छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक दिल्ली  उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना और महाराष्ट्र राज्यों में 30 ठिकानों पर ईडी (ED) ने रेड डाली है।

Punjab AAP Govt New Excise Policy may Cut Liquor Rates Drastically - पंजाब  में शराब के शौकीनों को सरकार दे सकती है बड़ी राहत, जुलाई से दामों में भारी  गिरावट की संभावना

दिल्ली शराब घोटाले मामले में ईडी तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में रॉबिन डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े निदेशकों और व्यक्तियों के ठिकानो पर छापेमारी कर रही है, ईडी ने हैदराबाद में छह जगहों पर छापेमारी की है, इस दौरान अरुण रामचंद्र पिल्लै समेत 5 अन्य के घरों की तलाशी ली जा रही है।

बोइनापल्ली अभिषेक राव, सुदिनी सृजन रेड्डी (शीर्ष कांग्रेस नेता/सांसद के रिश्तेदार), और गांद्रा प्रेम सागर (शीर्ष टीआरएस एमएलसी से संबंधित) के घरों और कार्यालयों की तलाशी ली गई है, रॉबिन डिस्टिलर्स मुख्यालय में भी तलाशी ली जा रही है।

ईडी की टीम ने लखनऊ में भी डाली रेड-

दिल्ली की आबकारी नीति के मामले में छापेमारी कर रही ईडी लखनऊ के ओमेक्स हाइट्स अपार्टमेंट पहुंची, ईडी की टीम शराब सिंडिकेट से जुड़े मनोज राय की तलाश में ओमेक्स हाइट्स अपार्टमेंट पहुंची थी, अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने बताया कि मनोज राय यहां किराए पर रहता था और कई साल पहले ही छोड़कर जा चुका है, उसके फ्लैट पर अब कोई और रह रहा है, ईडी की टीम अपार्टमेंट में करीब आधा घंटा रुकी और लोगों से पूछताछ करके लौट गई।

Does Alcohol kills germs inside your body, here is answere | क्या शराब पीने  से कोरोना वायरस मर जाता है? आज तो जान ही लीजिए इस सवाल का जबाव | Hindi  News, Health

वहीं ED के छापेमारी अभियान पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा  पहले इन्होने सीबीआई के छापे मारे कुछ नहीं निकला अब ED की छापेमारी हो रही है लेकिन कुछ नहीं निकलेगा, मैंने ईमानदारी से काम किया है , कहीं कुछ नहीं निकलेगा।

एफआईआर में इन आरोपियों का है नाम-

वहीं ईडी के मुताबिक एफआईआर में दर्ज आरोपी विजय नायर, मनोज राय, अमरदीप ढल, समीर महेंद्रू आबकारी नीति के निर्धारण और लागू कराने और गड़बड़ियों मे शामिल थे, जबकि अमित अरोड़ा, दिनेश और अर्जुन पांडे सिसोदिया के करीबी थे, ये सभी आरोपी अधिकारियों के लिए शराब लाइसेंस होल्डर से जमा हुए पैसों को मैनेज करते थे, वहीं आरोपी अरुण रामचन्द्र पिल्लई, विजय नायर के माध्यम से समीर महेन्द्रू से आरोपी अधिकारियों को पैसा पहुचाने का काम करता था, आरोप है कि अर्जुन पांडेय ने विजय नायर के जरिये समीर महेंद्रू से 2-4 करोड़ रुपये की बड़ी रकम कैश में ली थी।

Health Explainer : जानें शराब पीने के बाद आपके शरीर और दिमाग में क्या होने  लगता है। how alcohol effects our body and mind when drink – News18 हिंदी

बीजेपी दिल्ली सरकार की शराब नीति पर खड़े कर रही सवाल-

भारतीय जनता पार्टी लगातार दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति पर सवाल खड़े कर रही है, इसे लेकर पिछले दिनों बीजेपी ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भी घोटाले का आरोप लगाया था, जिसके बाद सीबीआई ने सिसोदिया के घर व बैंक खंगाल डाले थी वहीं अब इस मामले में ईडी की एंट्री हुई है।


Comment As: