jamia_millia_islamia_university_1588428152

JMI यूनिवर्सिटी मे डॉक्यूमेंट्री पर हुआ धरना...

JMI यूनिवर्सिटी मे डॉक्यूमेंट्री पर हुआ धरना...

BBC Documentary:  पीएम मोदी की बनी हुई बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर आए दिन कोई न कोई बवाल बढ़ता जा रहा है पहले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में और अब आज जामिया यूनिवर्सिटी में हुआ हैं।

BBC Documentary Screening Row Four students detained for creating ruckus in Jamia Milia Islamia University BBC डॉक्यूमेंट्री पर JNU के बाद जामिया में भी बवाल, 4 छात्र लिए हिरासत में, यूनिवर्सिटी ने कहा- माहौल खराब करने की कोशिश 

बता दे कि पीएम मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर बवाल हुआ है। जिसके बाद जामिया यूनिवर्सिटी में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर 4 छात्रों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही जामिया मिलिया इस्लामिया के आसपास की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी। 

वहीं दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा- कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर कथित तौर पर आज बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर हंगामा करने के आरोप में चार छात्रों को हिरासत में लिया गया है, और उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही हैं। 

वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक नोटिस भी जारी किया जिसमें उन्होनें कहा- कि बिना अनुमति के परिसर में छात्रों की बैठक या किसी भी फिल्म की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। निहित स्वार्थ वाले लोगों, संगठनों को शांतिपूर्ण शैक्षणिक माहौल को खराब करने से रोकने के लिए विश्वविद्यालय सभी उपाय कर रहा है। ऐसा करने पर आयोजकों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

BBC Documentary Screening Row Delhi Police detained students, SFI protesters outside Jamia University, 10 highlights BBC Documentary: बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल, जामिया में हिरासत में लिए गए कई छात्र, यूनिवर्सिटी के बाहर नारेबाजी | 10 बड़ी बातें

मिली हुई जानकारी के मुताबिक, ये चार कार्यकर्ताओं की हिरासत के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया में एकत्रित हुए थे। वहीं जामिया की कुलपति नजमा अख्तर ने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री प्रदर्शित किए जाने पर कहा कि जामिया परिसर में शांति भंग करने को लेकर जरूरी हुआ तो छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अख्तर एसएफआई परिसर में शांति भंग करना चाहता है, ऐसे आचरण के लिए कभी अनुमति नहीं मिलेगी।


Comment As: