Vaishno Devi

IRCTC Tour Package: वैष्णो देवी FREE में घूमने का शानदार मौका! खाना-रहना सब फ्री, यहां जानिए सारी डि

IRCTC Tour Package: वैष्णो देवी FREE में घूमने का शानदार मौका! खाना-रहना सब फ्री, यहां जानिए सारी डिटेल्स

IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवे की अपने यात्रियों के लिए खास सौगात लाया है। अगर आप भी माता वैष्णो देवी ( Mata Vaishno Devi) की यात्रा करना चाहते हैं तो आपके लिए ये एक शानदार मौका है। इस ऑफर के तहत आप कम बजट में माँ वैष्णो देवी का सारा टूर कर सकते हैं। 

दरअसल, IRCTC टूरिज्म पर्यटन ने इस बार वैष्णो देवी के लोकप्रिय मंदिर में तीन रात और चार दिनों के टूर पैकेज निकाला है। 

चमत्कारी रहस्य छिपा है मां वैष्णो देवी मंदिर की 'तीन पिंडियों' के पीछे, आप  भी जानें

मां वैष्णो देवी का मंदिर देवी शक्ति और श्रद्धा का प्रतीक है। माता रानी का दरबार लगभग 5200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। ये कटरा से 12 किमी दूर है। IRCTC की तरफ से मां के दर्शन के लिए बेहद कम खर्च में टूर पैकेज तैयार किया गया है। 

IRCTC ने दी है जानकारी
इस स्पेशल ऑफर पैकेज की जानकारी IRCTC ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी है। IRCTC के अनुसार, इस पैकेज की कुल कीमत 5795 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू होगी। आइए जानते हैं इस टूर पैकेज के सभी डिटेल्स।  

यात्रा कार्यक्रम 
इस टूर पैकेज में दिल्ली से यात्रा शुरू होगी. इसके तहत यात्रा कार्यक्रम – नई दिल्ली-जम्मू-कटरा-बाणगंगा-कटरा-जम्मू-नई दिल्ली है। 

पहला दिन – नई दिल्ली
पहले दिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जाट स्पेशल 20:40 बजे से यात्रा शुरू होगी। आपको बता दें कि इसमें आपको एसी 3 टियर की सुविधा मिलेगी। 

दूसरा दिन – जम्मू – कटरा
इसके बाद, दूसरे दिन 05:00 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएंगे। फिर, जम्मू रेलवे स्टेशन से कटरा तक गैर-AC गाड़ी में पिकअप होगा।  इसके बाद यात्रा पर्ची लेने के लिए सरस्वती धाम में रास्ते में रुकेंगे। फिर होटल में चेक-इन करेंगे। इसके बाद, बाणगंगा तक नाश्ता और ड्रॉप दिया जाएगा। फिर मंदिर में दर्शन करवाया जाएगा। फिर देर शाम होटल लौटकर रात का खाना और रात वहीं रहना होगा। 

तीसरा दिन – कटरा – जम्मू
सुबह के नाश्ते के बाद आप कही बाहर घूमने निकाल सकते है। दोपहर 12 बजे आपको चेक-आउट के बाद लंच दिया जाएगा। दोपहर के भोजन के बाद 02:00 बजे नॉन एसी गाड़ी से जम्मू रेलवे स्टेशन के लिए प्रस्थान किया जाएगा। इसके बाद, कांड कंडोली मंदिर, रघुनाथजी मंदिर और बागे बहू गार्डन के मार्ग में दर्शन के बाद जम्मू रेलवे स्टेशन पर शाम 7 बजे तक एनडीएलएस – जाट एसपीएल -02426 पर 2125 बजे बोर्डिंग के लिए पहुंचना होगा। 

चौथा दिन – आगमन नई दिल्ली
चौथे यानी यात्रा के अंतिम दिन आप 05:55 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर वापसी करेंगे। विस्तृत जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Comment As:

Comment (0)