2INDSL358

आज शुरू होगा भारत-श्रीलंका के बीच मुकाबला, फॉर्म में है टीम इंडिया का हर खिलाड़ी

आज शुरू होगा भारत-श्रीलंका के बीच मुकाबला, फॉर्म में है टीम इंडिया का हर खिलाड़ी

IND vs SL: यूएई में चल रहे एशिया कप (Asia Cup) में आज 6 सितंबर शाम भारत और श्रीलंका (IND vs SL) आमने-सामने होंगे, सुपर-4 राउंड का यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Team India's 10th successive win to Ishan Kishan's BIG record: TOP stats  from 1st T20 vs Sri Lanka | News | Zee News

भारत के लिए आज का मुकाबला बेहद अहम होगा, उसे टूर्नामेंट में बने रहने के लिए जीत की दरकार होगी, अगर टीम इंडिया यहां हार जाती है तो फाइनल का रास्ता बेहद ही मुश्किल हो जाएगा, ऐसे में टीम इंडिया इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेगी, उधर लंकाई टीम सुपर-4 राउंड का एक मैच अफगानिस्तान से जीत चुकी है, ऐसे में वह अगर यह मुकाबला जीत लेती है तो फाइनल में अपना स्थान लगभग पक्का कर लेगें।

वैसे दोनों टीमों के हालिया फॉर्म को देखें तो भारतीय टीम अपनी पड़ोसी टीम पर हावी नजर आती है, भारत ने इस साल 24 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं, जिनमें उसे 18 में जीत और 5 में हार मिली है, एक मुकाबला बेनतीजा रहा है उधर लंकाई टीम ने इस साल खेले 14 टी20 में से केवल 4 में जीत दर्ज की है, उसे 9 में हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंका का भी एक मैच बेनतीजा रहा है।

IND vs SL 1st T20I Highlights

श्रीलंका और भारत के बीच अब तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, इनमें भारत ने 17 मुकाबले जीते हैं, जबकि 7 मैच श्रीलंका के पक्ष में गए हैं, इस साल दोनों टीमों के बीच खेले गए तीनों मुकाबले भारत ने ही जीते हैं, ऐसे में कहा जा सकता है कि आंकड़ों में भारतीय टीम लंकाई टीम पर बहुत भारी है।

आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे विराट कोहली और केएल राहुल ने पिछले मैच में दमदार बल्लेबाजी कर लय में लौटने के संकेत दिए हैं। इनके अलावा भारत का हर खिलाड़ी पहले से ही लय में मौजूद हैं, भारत के पास नंबर-1 से लेकर नंबर-7 तक एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हैं, रोहित शर्मा आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहे हैं।

India vs Sri Lanka 3rd T20I Live Streaming: When and where to watch 3rd  T20I? | Cricket - Hindustan Times

चार नंबर पर सूर्यकुमार जैसा 360 डिग्री प्लेयर है, दीपक हुडा और दिनेश कार्तिक भी फिलहाल शानदार फॉर्म में हैं, ऑलराउंडर में हार्दिक पांड्या अपनी सर्वश्रेष्ठ टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग पर मौजूद हैं, फिर गेंदबाजों में भी भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप तेज गेंदबाजी में कहर बरपा रहे हैं।

श्रीलंका- बल्लेबाज-

श्रीलंका के कुशल मेंडिस और भानुका राजपक्षा इस एशिया कप में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे है, दोनों बल्लेबाज 150+ के स्ट्राइक रेट से रन जुटा रहे हैं, गुनाथालिका और पाथुम निसंका ने भी छोटी-छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं, वंही इस टूर्नामेंट में श्रीलंका के लिए गेंदबाजी एक गंभीर समस्या रही है, कोई भी गेंदबाज अब तक प्रभाव नहीं छोड़ पाया है।


Comment As: