nia-1-1

NIA करेगी महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट की हत्या की जांच

NIA करेगी महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट की हत्या की जांच

गृह मंत्रालय ने शनिवार को भीषण अमरावती हत्याकांड की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दी, जो उदयपुर में घृणा हत्याकांड के साथ समानता के बीच है।

Amit Shah orders NIA probe in Amravati chemist's murder after police find  another Nupur Sharma link

सरकार ने शनिवार को महाराष्ट्र के अमरावती शहर में एक केमिस्ट की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने का फैसला किया क्योंकि यह मामला एक आतंकवादी घटना होने का संदेह था क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि पीड़ित की हत्या के लिए हत्या कर दी गई थी। नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट, जिन्हें पैगंबर मोहम्मद पर उनकी टिप्पणी के बाद भाजपा से निलंबित कर दिया गया था।

बता दें कि केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी।

Chemist in Maharashtra's Amravati killed for allegedly supporting Nupur  Sharma on Prophet row | Deccan Herald

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि कोल्हे की "बर्बर हत्या" से संबंधित मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। NIA हत्या और संगठनों और अंतरराष्ट्रीय संबंधों के शामिल होने के पीछे की साजिश की गहन जांच करेगी।

आप को बताते चलें कि उमेश प्रहलादराव कोल्हे की हत्या राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या करने से एक हफ्ते पहले हुई थी, जिसने ऑनलाइन वीडियो पोस्ट करने से पहले अपनी दुकान पर एक क्लीवर के साथ कहा था कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे थे। इन सभी मामलो की जांच भी एनआईए कर रही है।

NIA searches in Telugu states over Maoist encounter case - News

बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस ने अब तक अमरावती हत्याकांड के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और एक इरफान खान की तलाश कर रही है, जो एक एनजीओ चलाता है और कथित तौर पर इस मामले का मुख्य आरोपी है।

पुलिस के अनुसार, कोल्हे ने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में कुछ व्हाट्सएप ग्रुपों पर उनकी टिप्पणियों के लिए एक पोस्ट साझा किया था, जिसके बाद खान पर आरोप लगाया गया था कि उसने उस केमिस्ट की हत्या करने की साजिश रची थी। आप को बता दें कि यह घटना 21 जून की रात 10 बजे से 10.30 बजे के बीच की है, जब कोल्हे अपनी दुकान बंद कर दोपहिया वाहन से घर लौट रहे थे उसी समय उन पर हमला किया गया।


Comment As: