def20d9419c47a1b505febefdad9ef461657963678_original

देहरादून के DM और SSP का हुआ तबादला, सोनिका होंगी नई जिलाधिकारी

देहरादून के DM और SSP का हुआ तबादला, सोनिका होंगी नई जिलाधिकारी

New DM & SSP in Dehradun: राजधानी देहरादून के जिलाधिकारी (DM) और एसएसपी (SSP) एक साथ बदल दिये गए हैं। वंही दलीप सिंह कुंवर को देहरादून का नया एसएसपी बनाया गया है और जन्मेजय खंडूड़ी को पुलिस महानिरीक्षक पीएसी मुख्यालय देहरादून भेज दिया गया है दलीप सिंह कुंवर अभी तक पीएसी मुख्यालय देहरादून में तैनात थे।

और जन्मेजय खंडूड़ी देहरादून के एसएसपी थे। देहरादून के जिलाधिकारी को भी बदल दिया गया है, अब संयुक्त सचिव सोनिका देहरादून की डीएम होंगी। सोनिका अब तक डीएम रहे आर राजेश कुमार की जगह लेंगी, यानि आर राजेश कुमार को 2021 में देहरादून का डीएम बनाया गया था आईएएस अधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार मूलत: तमिलनाडु से आते हैं, वो 2007 बैच के अफसर हैं।

Breaking News : बदले गए देहरादून के डीएम और एसएसपी, अब दलीप सिंह कुंवर  होंगे दून के नए कप्‍तान - dehradun ssp and dm changes

दलीप सिंह कुंवर-

आईपीएस दलीप सिंह कुंवर ने जेएनयू से एमए किया है। कुंवर 2009 बैच के आईपीएस अफसर हैं ये अच्छे गीतकार भी हैं। पौड़ी में रहने के दौरान कोरोना से जंग लड़ने के लिए लोगों में सकारात्मक ऊर्जा भरने के लिए गीत गाकर लोगों का दिल जीत लिए थे।

Breaking News-देहरादून को मिली नई DM और नये SSP, देखें किसे सौंपी  महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

आईएएस सोनिका-

देहरादून की नई डीएम आईएएस सोनिका 2010 बैच की अफसर हैं। अभी वो उत्तराखंड सरकार में संयुक्त सचिव पद पर हैं उन्होंने अतिरिक्त सचिव, पर्यटन, बंदोबस्ती, शिक्षा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के पदभार भी संभाले हैं। इसके साथ ही अतिरिक्त सीईओ, पर्यटन विकास परिषद, को मिशन निदेशक, एनएचएम का अतिरिक्त प्रभार भी सोनिका संभाल चुकी हैं। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को नौकरशाही में बदलाव किया है और देहरादून के डीएम राजेश कुमार और एसएसपी जन्मेजय खंडूरी को हटा दिया है।


Comment As: