IPL-fixing-ICC-8075

पाकिस्तान के असद रऊफ का 66 साल की उम्र में निधन

पाकिस्तान के असद रऊफ का 66 साल की उम्र में निधन

Pakistan Umpire Asad Rauf Died: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) एलीट पैनल के पूर्व अंपायर पाकिस्तान के असद रऊफ का 14 सितंबर 2022 की रात कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया, लाहौर में 12 मई 1956 को जन्में असद रऊफ ने अपने करियर में 64 टेस्ट मैच में अंपायरिंग की, इसमें 49 में मैदानी अंपायर, जबकि 15 में टीवी अंपायर के रूप में अपनी सेवाएं दीं।

Umpire Asad Rauf Dies: Pakistani umpire Asad Rauf, who was selling shoes,  died, India imposed a ban

असद रऊफ ने इसके अलावा 139 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 28 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भी अंपायरिंग की, असद रऊफ ने पाकिस्तान के नेशनल बैंक और रेलवे की तरफ से 71 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले थे, बाद में वह अंपायर बने थे उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी अंपायरिंग की थी, लेकिन साल 2013 में सट्टेबाजों से साठगांठ होने के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था।

BCCI bans Pakistani umpire Asad Rauf for 5 years

साल 2013 में उनका करियर तब खत्म हो गया जब मुंबई पुलिस ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में उन्हें आरोपी बनाया। तब रऊफ आईपीएल में अंपायरिंग कर रहे थे। तब आईपीएल को बीच में ही छोड़कर भारत से चले गए थे। बाद में चैंपियंस ट्रॉफी से भी हट गए थे। इसके बाद उन्हें आईसीसी एलीट पैनल से बाहर कर दिया गया था।


Comment As: