nakli pista

छापेमारी में खुली पोल, लाखों के नकली पिस्ता बरामद

छापेमारी में खुली पोल, लाखों के नकली पिस्ता बरामद

नकली माल:  काफी दिनों से  की जा रही नकली पिस्ता बनाने वाली कंपनी की जांच पर बड़ा खुलासा हुआ है। आपको बता दें कि नागपुर का एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां काफी अधिक मात्रा में नकली पिस्ता बरामद हुआ है।

तो आइये जानते है मामले का पूरा सच...

नागपुर में नकली पिस्ता बना रहे दो युवको को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। रोजाना की तरह ही पुलिस की टीम गश्त कर रही थी। इसी दौरान मनोज नाम का एक शख्स तीन बोरे में नकली पिस्ता लेकर जा रहा था, तो पुलिस ने शक के आधार पर चेक किया, जिसके बाद पुलिस के पूछताछ करने पर बताया कि बोरी में नकली पिस्ता है। पुछताछ के साथ ही उसने यह भी बताया की वह यह माल बना कर दिलीप नाम के ट्रेडर्स के यहां बेचता हैं। जिसके बाद पुलिस ने दिलीप ट्रेडर्स में छापा मारा।

मूंगफली में हरा रंग मिलाकर बनाते थे नकली पिस्ता, छापेमारी में 12 लाख के माल  के साथ 2 गिरफ्तार - Fake pistachios were made by mixing green color in  peanuts 2 arrested

 

पुलिस की जांच के दौरान मिले सबूतों के आधार पर यह पता चला कि दो मजदूर हाथ से नकली पिस्ता बना रहे थे, और मूंगफली के दानों में हरे रंग के केमिकल को मिलाकर छत पर सुखाने रखा था। आपको बता दें कि इस मामले में नागपुर के पुलिस अधिकारी आर तावड़े ने बताया कि पुलिस ने जब जांच की तो उस दौरान 36 बोरो में नकली पिस्ता के और 12लाख रुपये बरामत हुये है जो पुलिस ने जब्त कर लिये है।

पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार, अलग-्अलग ब्रांड के 5 लाख की नकली शैंपू  बरामद | Police arrested 3 people, fake shampoos worth 5 lakhs of different  brands recovered - Dainik Bhaskar

मिली जानकारी के मुताबिक यह भी बताया कि कुछ सोहन पापड़ी कारखानों के नाम भी सामने आये है। जिसके बाद मांमले को लेकर अभी पुलिस मामले जांच कर रही है, आगे भी पुलिस ऐसी नकली सामान बनाने वाली फैक्ट्रियों पर कड़ी नजर रखेगी, उन पर सख्त कारवाई करेगी।


Comment As: