Mirzapur News: रामलीला कमेटी बरियाघाट के तत्वाधान में पूर्वांचल का सबसे बड़ा दशमी मेला , संदिग्ध परिस्थितियों में दो मासूम बच्चियों की हुई मौत, CMO Aligarh: CMO अलीगढ़ ने किया स्वास्थ्यकेंद्र का औचक निरीक्षण, डॉक्टरों के छूटे पसीने, शराब के नशे में धुत पिता अपने बेटे को भुला मेले में, 17 घंटे ढूंढ़ने के बाद भी... , बैंक में निकलीं 7855 नौकरियां:IBPS ने निकालीं वैकेंसी, सिलेक्शन ऑनलाइन एग्जाम के जरिए; 27 तक करें अप्लाई, श्रम विभाग के द्वारा मजदूर व मेधावी छात्रों को बांटी गई साइकिल, साइकिल पाकर खिल उठे चेहरे, Dengue News: Aligarh में कहर बरपा रहा डेंगू और वायरल बुखार, 24 घंटे में 5 मरे, नगर पालिका से परेशान जनपद वासी, घर से सामने ही किया जा रहा कूड़ा डंप , Auraiya News: वाहन की टक्कर से युवक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम, Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: खुद को मानते हैं 'तारक मेहता' का ज़बरदस्त फैन, तो पहचानिए इन फोटो में अपने फेवरेट किरदार को ,

ambika_soni_20111114_630_630

Punjab's next Chief Minister

अंबिका सोनी ने ठुकराया पंजाब के अगले मुख्यमंत्री बनने का प्रस्ताव, जानिए खास वजह...

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के एक दिन बाद कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने पंजाब के अगले मुख्यमंत्री बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। सोनिया ने देर रात अपनी पार्टी के सहयोगी राहुल गांधी के साथ बैठक में इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

सुश्री सोनी ने बैठक में स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री के रूप में एक सिख नहीं होने के "प्रभाव" हैं। "मैं चंडीगढ़ नहीं जा रही हूं। वहां महासचिव और पर्यवेक्षकों के साथ बैठक चल रही है।

वे फैसला करेंगे और आलाकमान को बताएंगे। मैंने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है कि पंजाब के लिए एक सिख चेहरा होना चाहिए।" सोनी ने बताया।

पंजाब के लिए कांग्रेस के तीन राजनीतिक पर्यवेक्षक मामले पर अपने विचार जानने के लिए प्रत्येक विधायक के साथ बैठक कर रहे हैं, और तीनों अगले मुख्यमंत्री के बारे में निर्णय लेने के लिए पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि पार्टी में कई लोग मामले को खराब तरीके से संभालने से नाराज हैं। पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पवन गोयल ने कहा, "कल हरीश रावत और अजय माकन के साथ विधायकों की बैठक हुई थी।

एक प्रस्ताव पारित किया गया था कि इस मामले पर सोनिया गांधी का फैसला अंतिम होगा। आज, आप उनके फैसले को जानेंगे," पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पवन गोयल ने कहा।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़, पार्टी के राज्य प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा शीर्ष पद के लिए संभावित नाम हैं। तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा भी कथित तौर पर दौड़ में हैं।

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू को अपना उत्तराधिकारी स्वीकार करने से इनकार किया है और कांग्रेस छोड़ने पर दरवाजा खुला छोड़ दिया है। कैप्टन के नाम से मशहूर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "नवजोत सिंह सिद्धू एक अक्षम व्यक्ति हैं।

वह मेरी सरकार में पूरी तरह से आपदा थे। वह एक मंत्रालय नहीं चला सके जो मैंने उन्हें दिया था। उन्होंने सात महीने तक फाइलों को मंजूरी नहीं दी।" 


Comment As:

Comment (0)