Balrampur

नगर पालिका से परेशान जनपद वासी, घर से सामने ही किया जा रहा कूड़ा डंप

नगर पालिका से परेशान जनपद वासी, घर से सामने ही किया जा रहा कूड़ा डंप

यूपी के बलरामपुर जनपद में एक ऐसा ही मामला आया है, जहां पर नगर पालिका परिसर द्वारा नगर क्षेत्र में ही कूड़ा डंप कर दिया जा रहा है जिससे लोग काफी ज्यादा परेशान हैं और मोहल्ले के लोगों को बीमारी का भी सामना करना पड़ रहा है।  

पूरा मामला बलरामपुर जनपद के नगर क्षेत्र नहर बालागंज के पास का है जहां पर नगर पालिका परिषद बलरामपुर नगर के ठेकेदार के द्वारा अपनी दबंगई दिखाते हुए नगर का सारा कूड़ा रोड पर डंप किया जा रहा है। जिससे वायु प्रदूषण होने के कारण लोगों को बीमारी का सामना करना पड़ रहा है। 

मोहल्ले के मिथिलेश पांडे व कई लोगो ने बताया कि हम लोगों ने कई बार नगर पालिका से और जिला प्रशासन से इसकी शिकायत की लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। हम लोग नगरपालिका के जो गाड़ी कूड़ा छोड़ने यहां आती है उससे भी हम लोग मिले लेकिन वह चुपके से कूड़ा छोड़ने के बाद निकल जाता है। 

अब वह दिन में ना आकर रात में, जब हम लोग सो जाते हैं तब कूड़ा छोड़ता है जिसमें नगर की सारी गंदगी वह मांस के टुकड़े रहते हैं। पंछियों द्वारा गंदगी व मांस के टुकड़े को लेकर उड़ते हैं। हम लोगों के आंगन में गिर जाता है जिससे हम लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है और जब कूड़े में आग लगा दी जाती है तो चारों तरफ प्रदूषण फैल जाता है वैसे ही गंदगी से काफी प्रदूषण बना रहता है जिससे घर के परिवार व बच्चे बीमार रहते हैं लेकिन हम लोगों का कोई सुनवाई नहीं किया जा रहा है। 

अमित कुमार

Comment As:

Comment (0)