परिवहन विभाग

परिवहन विभाग करेगा शहीदों को ऐसे याद

परिवहन विभाग करेगा शहीदों को ऐसे याद

Lucknow: सरकार के कदम से कदम मिलाते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने अमृत महोत्सव के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है। इस पहल के अन्तर्गत सरकार हर बार की तरह यात्रियों के सफर को सुहाना बनाने के साथ ही इस बार स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों की स्मृतियों को भी सहेजने जा रहा है। जिसके तहत रोडवेज बस अड्डो का नाम अब अमर शहीदों के नाम से जाना जाएगा। जिससे रोडवेज बसों को अमर शहीदों का नाम का भी नाम मिलेगा। 

See the source image

परिवहन विभाग की अनूठी पहल

बतादें कि स्वतन्त्रता आंदोलन में शामिल सेनानियों के नाम पर अब यूपी की रोडवेज बसें चलेंगी, अभी तक केवल भारतीय रेल अमर शहीदों के नाम पर चलती थी मगर अब रोडवेज बसों के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों की स्मृतियों को भी सहेजा जा सकेगा। लखनऊ जिला प्रशासन ने इस प्रस्ताव को लेकर परिवहन निगम को भेजा।

See the source image

मिली जानकारी के मुताबिक प्रस्ताव में लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में लागू करने की बात कही गयी हैं, प्रस्ताव के मुताबिक बस अड्डो के नाम शहर में हुई स्वतंत्रता संग्राम की घटनाओ पर रखे जायेंगे, साथ ही साथ लम्बी दूरी की बसों की बस सेवाओं को क्रांतिकारियों के नाम पर रखा जाएगा। बतादें कि इस प्रस्ताव पर मंजूरी मिलने के बाद से ये नामकरण शुरू होगा।


Comment As: