pjimage-33

WhatsApp पर यूज़र्स के लिए आ गया Online स्टेटस छुपाने वाला फीचर, ऐसे करें चेक

WhatsApp पर यूज़र्स के लिए आ गया Online स्टेटस छुपाने वाला फीचर, ऐसे करें चेक

WhatsApp Online Presence:  वॉट्सऐप ने कुछ यूज़र्स के लिए ऑनलाइन स्टेटस छुपाने वाला फीचर पेश कर दिया है, मेटा के मार्क जकरबर्ग ने पिछले महीने 3 प्राइवेसी फीचर का ऐलान किया था, जिसमें से एक ‘Online Presence’ भी था, ये वॉट्सऐप का ऐसा फीचर है, जिससे यूज़र्स को ये तय करने का अधिकार होगा कि कौन उन्हें ऑनलाइन होने या अलग-अलग लोगों के लिए सेट कर सकेंगे कि उन्हें कौन Online कौन-कौन देख पाए।

How to Check WhatsApp Status Without Being Seen, व्हाट्सऐप स्टेटस देखने पर  भी 'सीन' में नहीं आएगा आपका नाम, जानें कैसे...

यानि इस फीचर को कंपनी ने इस फीचर को सिर्फ कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ही पेश किया गया ह,. कुछ बीटा टेस्टर्स के वॉट्सऐप बीटा एंड्रॉयड 2.22.20.9 अपडेट को इंस्टॉल किया है, और वह अपने ऑनलाइन स्टेटस को आराम से छुपा पा रहे हैं, इसके अलावा iOS यूज़र्स को भी ये फीचर दिखाई दे रहा है।

WABetaInfo ने इसका स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिससे कि ये पता चला रहा है कि ये फीचर कैसा दिखता है, इसके लिए यूज़र्स को ‘Last Seen’ सेक्शन में जाना होगा, यहां पर यूज़र्स को एडिशनल सेटिंग दिखाई देगी, जिससे आप सेट कर सकते हैं ‘Who can see when I’m online’. अगर आपको ये अडिशनल फीचर दिखता है तो ये फीचर आपको भी मिल गया है।

WhatsApp Update: अब किसी से भी...कभी भी ऑनलाइन Online Status करें हाईड,  एंड्रॉयड बीटा के लिए हुआ रोलआउट| Zee Business Hindi

आप वॉट्सऐप पर अपने ऑनलाइन स्टेटस को सिर्फ उन लोगों के लिए छिपा सकते हैं जो ‘same as last seen’ को सेलेक्ट करके आपका last seen नहीं देख सकते हैं, अगर आपका कोई last seen नहीं देख सकते तो वह ये भी नहीं देख पाएंगे कि वह वॉट्सऐप पर कब एक्टिव था।

अगर आप ‘My Contact’ और ‘same as last seen’ सेलेक्ट करते हैं, तो इसका मतलब है कि नॉन-कॉन्टैक्ट आपके ऑनलाइन होने पर यह नहीं समझ पाएंगे, और अगर आपको अभी तक ये फीचर नहीं दिख रहा है तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि इसे कुछ ही बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया गया है, और उम्मीद है कि इसे जल्द पेश किया जाएगा।


Comment As: