अवैध शराब

अवैध शराब के खिलाफ योगी सरकार बड़ा एक्शन

अवैध शराब के खिलाफ योगी सरकार बड़ा एक्शन

लखनऊ। प्रदेश में अवैध शराब बनाने और बेचने वालों पर सख्त नजर आई योगी सरकार। आपको बतादें कि अवैध शराब के खिलाफ 10 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं। इस विशेष अभियान के तबत अवैध शराब बेचने वाले के खिलाफ धरपकड़ शुरू हो गई हैं। पहली अक्तूबर से शुरू हुआ यह अभियान 10 अक्तूबर तक चलाया जाएगा। आपको बतादें कि अभियान में प्रशासन पुलिस समेत अन्य विभागों का भी सहयोग लिया जाएगा।

Anuppur : अवैध शराब पर प्रशासन नहीं लगा पा रहा अंकुश

अवैध शराब विक्रेता को लेकर इस बारे सीएम योगी ने अवैध शराब बिक्री की सख्ती से रोकने की निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में अवैध शराब बनाने और बेचने और तस्करी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। मामले को लेकर आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी. ने बताया कि अभियान के दौरान यदि किसी व्यक्ति को किसी स्थान पर अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री, तस्करी या अवैध शराब से जुड़ी कोई सूचना प्राप्त होती है तो यह तत्काल आबकारी मुख्यालय प्रयागराज में स्थापित और सातों दिन चौबीस घंटे कार्यरत कन्ट्रोल रूम के टोल फ्री नम्बरों-14405 के साथ-साथ व्हाट्सऐप नं. 9454466019 पर भी सूचना दे सकते हैं।

अवैध शराब के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे, एक्शन में योगी सरकार

अवैध शराब बिक्री को लेकर आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर.भूसरेड्डी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान के दौरान जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक के माध्यम से प्रशासन पुलिस एवं आबकारी की संयुक्त टीमों का गठन करते हुए दबिश एवं चेकिंग कार्यवाही की जाएगी। इसमें अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री के अड्डों पर दबिश देने के साथ-साथ राष्ट्रीय / राज्य राजमार्गों पर स्थित संदिग्ध ढाबों की भी जांच कराई जाएगी। अभियान के तहत गठित संयुक्त टीमों द्वारा आबकारी दुकानों की भी सघन चैकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

5 people died due to consuming poisonous liquor in Muzaffarpur | बिहार:  जहरीली शराब से 5 की मौत के बाद हड़कंप, SP के खिलाफ हत्या का मुकदमा चलाने की  मांग | Patrika News

आपको बतादें कि राष्ट्रीय राज्य राजमार्गों के संदिग्ध ढाबा, आबकारी दुकानो, ईट भट्ठों, बंद पड़ी फैक्ट्रियों, गोदामों, खंडहरों, कोल्ड स्टोर, आरो वाटर प्लांट, पेंट एंड थिनर की दुकानों में जांच का जा रही हैं।


Comment As: