Assam board: (AHSEC) का बड़ा फैसला ,जुलाई-अगस्त में होगी 12वीं की परीक्षा

0Shares

कोरोना के संक्रमण के कारण कई राज्यों में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई है । परंतु आसाम के कक्षा 12वी के अंतिम परीक्षाओं को अगस्त या जुलाई में कराने का सरकार ने निर्णय लिया है।

Assam Council of Higher Secondary Education (AHSEC) असम सरकार ने कक्षा 12 वी के बोर्ड परीक्षा कराने के लिए निर्णय ले लिया है 12वीं की अंतिम परीक्षा जुलाई या अगस्त में होना निश्चित किया गया है। इस बात की जानकारी राज बोर्ड के एक पत्र ने दी है। छात्रों के लिए अभी बता दिया गया है ।

आपको बता दें कि राज्य बोर्ड के पत्र में लिखा था की जानकारी के लिए उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद जुलाई या अगस्त 2021 के महीने में उच्चतर माध्यमिक प्राप्त अंतिम परीक्षा आयोजित करने जा रही है।

आपको बता दें कि राज्य बोर्ड के पत्र में लिखा था की जानकारी के लिए उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद जुलाई या अगस्त 2021 के महीने में उच्चतर माध्यमिक प्राप्त अंतिम परीक्षा आयोजित करने जा रही है । 12वीं की परीक्षा कराने के लिए कोविड 19 के प्रोटोकॉल को फॉलो किया जाएगा ।

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री मनोज बेगू ने करुणा महामारी को मद्दे नजर रखते सीबीएसई जैसे केंद्रीय बोर्ड द्वारा परीक्षा रद्द करने की पृष्ठभूमि में कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित करने पर कई छात्र संगठनों के साथ मंगलवार को विस्तृत चर्चा की थी।

और इस चर्चा के बाद उन्होंने यह निर्णय लिया कि 12वीं और 10वीं की परीक्षा होगी और इसे जल्दी अगले महीने में आयोजित कराया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *