Bitcoin price update : बिटकाॅइन में अब तक की सबसे बड़ी उछाल…

0Shares

Bitcoin price update : पिछले तीन हफ्तों में रिकॉर्ड निचले स्तर को छूने के बाद, गुरुवार की सुबह बिटकॉइन की कीमत 36,000 डॉलर से अधिक हो गई।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी 10 जून को 0720 बजे IST पर 13.60% चढ़कर $37,182.49 हो गई। एक देश द्वारा बिटकॉइन को कानूनी निविदा बनाने के बाद गुरुवार को क्रिप्टोकरेंसी में उछाल आया।

अल साल्वाडोर बिटकॉइन को कानूनी मुद्रा के रूप में अपनाने वाला दुनिया का पहला देश बन गया। 84 में से 62 मतों के साथ, अधिकांश सांसदों ने क्रिप्टोक्यूरेंसी को कानूनी निविदा के रूप में अनुमोदित करने की पहल के पक्ष में मतदान किया।

Bitcoin price update : बिटकॉइन 4 जनवरी को साल के $27,734 के निचले स्तर से लगभग 30.8% ऊपर था। “अल साल्वाडोर की अर्थव्यवस्था और यह प्रेषण पर निर्भरता बिटकॉइन में उनके बदलाव का प्रमुख कारण है।

कॉइनडीसीएक्स के मुख्य कार्यकारी और सह-संस्थापक सुमित गुप्ता ने कहा, यह किसी देश द्वारा बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में अपनाने का पहला उदाहरण होगा और यह देखना दिलचस्प होगा कि यह बदलाव होने के बाद क्या होता है।

Bitcoin price update : “यह समग्र क्रिप्टो पारिस्थितिकी तंत्र के लिए बहुत अच्छी खबर है और यह साबित करता है कि क्रिप्टो एक वैश्विक घटना है जो कहीं नहीं जा रही है।

जो देश इस तथ्य को स्वीकार करते हैं कि क्रिप्टो संपत्ति वैश्विक वित्त के भविष्य के लिए एक आदर्श बदलाव पेश करती है और इसे गले लगाती है, निश्चित रूप से लंबी अवधि में लाभ प्राप्त करेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *