Facebook Smartwatch : क्या है फेसबुक की इस Smartwatch में खास ?

0Shares

Facebook Smartwatch : सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलती दिख रही है। कंपनी को हाल ही में अपनी पहली स्मार्टवॉच पर काम करने की सूचना मिली थी, जिसकी कंपनी ने अभी तक सार्वजनिक रूप से पुष्टि नहीं की है।

द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक स्मार्टवॉच में डिस्प्ले के साथ दो कैमरे भी होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, कैमरे को कलाई से अलग किया जा सकता है, जिससे तस्वीरें और वीडियो फेसबुक के ऐप में साझा किए जा सकते हैं।

फेसबुक की अगली गर्मियों में स्मार्टवॉच लॉन्च करने की योजना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक स्मार्टवॉच में वॉच डिस्प्ले के सामने और घड़ी के पीछे एक कैमरा होगा।

Facebook Smartwatch : घड़ी के सामने का कैमरा मुख्य रूप से वीडियो कॉल के लिए मौजूद होगा और कलाई पर स्टेनलेस स्टील फ्रेम से अलग होने पर फुटेज को कैप्चर करने के लिए पीछे की तरफ 1080p ऑटो-फोकस कैमरा का उपयोग किया जा सकता है।

द वर्ज ने परियोजना से परिचित दो लोगों के हवाले से कहा कि फेसबुक अन्य कंपनियों के संपर्क में है, ताकि कैमरा हब को बैकपैक जैसी चीजों से जोड़ने के लिए एक्सेसरीज तैयार की जा सके।

रिपोर्ट के अनुसार, विचार, घड़ी के मालिकों को इसे इस तरह से उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है जैसे अब स्मार्टफोन का उपयोग किया जाता है।

Facebook Smartwatch : यह फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की ऐप्पल और गूगल को दरकिनार करने वाले अधिक उपभोक्ता उपकरणों के निर्माण की योजना के हिस्से के रूप में आता है।

फेसबुक कथित तौर पर घड़ी में एलटीई कनेक्टिविटी का समर्थन करने के लिए यूएस में शीर्ष वायरलेस वाहक के साथ काम कर रहा है, जिसका अर्थ है कि इसे काम करने के लिए स्मार्टफोन के साथ जोड़ने की आवश्यकता नहीं होगी।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह वॉच व्हाइट, ब्लैक और गोल्ड कलर में आएगी। मैं डिवाइस के भविष्य के संस्करणों में, फेसबुक अपने नियोजित एआर ग्लास के लिए एक महत्वपूर्ण इनपुट डिवाइस के रूप में काम करने की योजना बना रहा है।

Facebook Smartwatch : फेसबुक उस तकनीक का उपयोग करने की भी योजना बना रहा है जिसे उसने सीटीआरएल-लैब से प्राप्त किया है, एक स्टार्टअप जिसने प्रदर्शित किया है कि आर्मबैंड कलाई की गति के माध्यम से कंप्यूटर को नियंत्रित करने में सक्षम हैं।

फेसबुक का लक्ष्य 2022 की गर्मियों में स्मार्टवॉच की शुरुआत करना है। कंपनी पहले से ही बाद के वर्षों के लिए दूसरी और तीसरी पीढ़ी पर काम कर रही है और इसकी कीमत लगभग $ 400 (लगभग 29,000 रुपये) हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *