Income Tax New Portal: अब आयकर भुगतान करना हुआ आसान, नई वेबसाइट आज से शुरू

0Shares

वित्त मंत्रालय आयकर भुगतान करने के लिए नए और आधुनिक तरिको को अपनाने की तरफ ध्यान दे रहा है। दरसल, करदाताओं को भुगतान में  सहुलियत और आधुनिक सुविधाओं का लाभ देने के उद्देश्य से वित्त मंत्रालय सोमवार को आयकर विभाग का नया पोर्टल जारी करेगा। इस बात की जानकारी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने शनिवार को देते हुए कहा कि नया पोर्टल सोमवार से लाइव हो जाएगा।

फिलहाल इस पोर्टल पर नई कर भुगतान प्रणाली 18 जून से शुरू होगी। इसके साथ ही बोर्ड ने कहा कि पोर्टल के साथ ही इसका ऐप भी जारी किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा पोर्टल में टैक्स भरने की तय तारीख के करीब कामकाज में परेशानी आने के मामले देखे गए हैं।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड द्वारा जारी बयान मे कहा गया कि कर भुगतान की नई प्रणाली को अपनाने में करदाता को थोड़ा समय लग सकता है। हम चाहते है कि इस्तेमाल करने से पहले सभी करदाता इसकी विशेषताओं को अच्छी तरह से समझ लें। हम अपने सभी करदाताओं और शेयर धारकों से इनकम टैक्स का नया पोर्टल शुरू होने के बाद शुरुआत में धैर्य बनाए रखने की अपील करते हैं। ये एक बहुत बड़ा बदलाव है और कर भुगतान के नए सिस्टम समेत इसकी अन्य सभी सुविधाएं भी जल्द ही शुरू हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *