‘लेडी सहवाग’ ने धुआंधाड़ रन बनाकर, रचा नया कीर्तिमान…

0Shares

17 साल की युवा भारतीय महिला बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे एक मात्र टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया है। शेफाली एक तऱफ जहां डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वालीं भारतीय बल्लेबाज बन गईं हैं तो वहीं दूसरी ओर डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतकीय पारी खेलने वालीं पहली महिला क्रिकेटर बन गईं तो वहीं, डेब्यू टेस्ट मैच में लगातार दो पारियों में अर्धशतक जमाने वालीं सबसे युवा बल्लेबाज भी बनने का कमाल कर दिखाया है।

यही नहीं, शेफाली इसके अलावा डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से ज्यादा रन का स्कोर कर के दुनिया की चौथी बल्लेबाज बनने में सफल हो गई हैं। बता दें कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 83 रन 1 विकेट पर बना लिए हैं। शेफाली 68 गेंद पर 55 रन बनाकर नाबाद हैं। पहली पारी में 17 साल की इस बल्लेबाज ने 96 रन की शानदार पारी खेली थी। भारतीय महिला क्रिकेट में शेफाली को लेडी सहवाग के नाम से जाना जाता है।

सहवाग की तरह ही शेफाली गेंदबाजों के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी करती हैं। यही कारण है कि उनको ‘लेडी सहवाग’ के नाम से जाना जाता है। सहवाग ने भी शेफाली की बल्लेबाजी को लेकर ट्वीट किया और लिखा कि, “इस बल्लेबाज की आक्रमकता को देखकर मैं गदगद हो गया हूं।” इंग्लैंड ने पहली पारी में 9 विकेट पर 396 रन बनाए जिसके बाद भारत ने पहली पारी में 231 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *