विद्या बालन-पुरुषों की दुनिया में पुरुष होने की जरूरत नहीं…

0Shares

अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है। विद्या बालन को फॉरेस्ट ऑफिसर रोल में देखा गया है। इस मूवी के कारण विद्या बालन काफी सुर्खियों में बनी हुई है। इस किरदार को लेकर वह काफी उत्साहित भी देखी गई । इस मूवी में उन्हें एक अलग अंदाज में देखा गया। जिसकी वजह से फ्रांस के अंदर एक्साइटमेंट लेवल बढ़ गई है काफी।

इस मूवी में विद्या बालन को फॉरेस्ट अधिकारी के रोल को निभाने के लिए कई वन विभाग के अधिकारियों से मिलना पड़ा । उनकी वास्तव की जीवन शैली को जाना पड़ा। इस मूवी में यह बताया गया है कि वन विभाग में जहां पुरुष प्रधान माना जाता है। वही इस मूवी की कहानी में एक महिला वन अधिकारी की समान नौकरी और शादी के माध्यम से नेविगेट करते हुए उनके सफर को दर्शाती है ।

विद्या बालन एक्स मूवी के बारे में बताया है कि ‘मैं व्हाट्सएप में कुछ वन अधिकारियों से यह समझने के लिए बोली थी कि उनकी नौकरी में क्या शामिल है … जिसमें एक वन अधिकारी बनने के लिए ट्रेनिंग , विभिन्न पोस्टिंग और उनके सामने आने वाली चुनौतियों से जुड़ी स्टडी आती है । उन्होंने आगे अभी बताया कि सिर्फ काम की प्रकृति कैसी है कि जब कई बार शारीरिक रूप से कठिन और खतरनाक भी हो सकती है इसलिए पारंपरिक उसे पेशे को पुरुष प्रधान रखा गया । उनके लिए यह सफर काफी शानदार रहा ।

उनका कहना है कि विन्सेट के बारे में जो उन्हें पसंद है वह यह है कि वह कम बोलने वाली महिला है और फिर भी वह जिस चीज में विश्वास करती है उसके लिए खड़े होने का साहस भी रखती है। इसलिए इस पुरुष समाज में पुरुष होने की जरूरत नहीं है जरूरत है कि आप अगर एक महिला है तो भी अपना हर कठिनाइयों में अपना रास्ता खुद ढूंढ ले।

विद्या बालन के साथ-साथ कई जैसे शरद सक्सेना, विजय राज, इला अरुण, नीरज काबी जैसे नाम सामने आए हैं। जिसके कारण कहानी काफी रोमांचक हो गई है। 18 जून से शेरनी ऐमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर रिंग कर सकते हैं सभी लोग।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *