706e18f9-c655-42b2-9c63-ccfd7a42c1df

WhatsApp यूजर्स को अवतार प्रोफ़ाइल सेट करने का जल्द मिल सकता है फिचर

WhatsApp यूजर्स को अवतार प्रोफ़ाइल सेट करने का जल्द मिल सकता है फिचर

व्हाट्सएप कथित तौर पर एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को "अवतार" प्रोफाइल फोटो सेट करने की अनुमति देगा। पहले यह बताया गया था कि मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा एक ऐसी सुविधा पर काम कर रही है जो उपयोगकर्ताओं को एनिमेटेड अवतार का उपयोग करते हुए वीडियो कॉल का जवाब देने की अनुमति देगी।

WhatsApp Update: 3 Features Of WhatsApp That Changed Experience For IOS &  Android Users

WABeta की रिपोर्ट है कि व्हाट्सएप एक अवतार प्रोफाइल फोटो फीचर स्थापित कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को डिस्प्ले पिक्चर के रूप में एक अनुकूलित अवतार सेट करने की अनुमति देगा। व्हाट्सएप सूचना पोर्टल द्वारा प्राप्त एक स्क्रीनशॉट दिखाता है कि उपयोगकर्ता कैसे एक अवतार को अनुकूलित और चुनने में सक्षम होंगे, एक पृष्ठभूमि का रंग चुनें और एक अवतार को प्रोफाइल फोटो के रूप में सेट करें। फिलहाल यह फीचर कब रिलीज होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और चूंकि यह विकास के शुरुआती चरण में है, इसलिए इसे आम जनता के लिए शुरू करने में काफी समय लग सकता है।

इस महीने की शुरुआत में, व्हाट्सएप ने अपनी सेवा में कई नई गोपनीयता सुविधाओं की घोषणा की, जो सभी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जा रही हैं। कुछ नई सुविधाओं में आपके ऑनलाइन स्टेटस इंडिकेटर को छिपाने की क्षमता, उपयोगकर्ताओं को सूचित किए बिना चुपचाप व्हाट्सएप ग्रुप से बाहर निकलने और चयनित संदेशों के स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करने की क्षमता शामिल है।

WhatsApp explains what happens if you don't accept its new privacy policy -  The Verge

अपडेट के बाद, उपयोगकर्ता कथित तौर पर सभी उपयोगकर्ताओं, केवल संपर्कों या किसी के बीच अपनी ऑनलाइन स्थिति की दृश्यता को विनियमित करने में सक्षम होंगे। ठीक उसी तरह जैसे अन्य चैट सुविधाओं जैसे पढ़ने की रसीदों की दृश्यता को कैसे नियंत्रित किया जा सकता है। साथ ही, व्हाट्सएप उपयोगकर्ता समूह के सभी उपयोगकर्ताओं को सूचित किए बिना किसी भी समूह से चुपचाप बाहर निकलने में सक्षम होंगे। ध्यान दें कि समूह व्यवस्थापक अभी भी उनके बाहर निकलने के बारे में अधिसूचित होंगे।


Comment As: